Sunday 7 January 2018

जनवरी 2018 का पहला अनाज वितरण कार्यक्रम

बुन्देलखण्ड के पहले अनाज बैंक का शुभारम्भ डॉ० अमिता सिंह के निर्देशन में गत वर्ष नवम्बर माह में उरई में हुआ था. इस अनाज बैंक के द्वारा प्रतिमाह महिलाओं को अनाज देने की व्यवस्था की गई है. विशाल भारत संस्थान द्वारा संचालित अनाज बैंक के द्वारा निराश्रित, मजबूर, गरीब महिलाओं को प्रतिमाह अनाज उपलब्ध करवाया जाता है. इस वितरण के पीछे अनाज बैंक का उद्देश्य यह है कि समाज में कोई व्यक्ति भूखा न सोये.


जनपद के ख्यातिलब्ध अधिवक्ता कीरत सिंह सेंगर जी के आवास पर डॉ० अमिता सिंह के निर्देशन में संचालित आनाज बैंक द्वारा आज, सात जनवरी को चौथा अनाज वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ. उरई में आज अनाज वितरण पूर्व विधायक संतराम सिंह सेंगर के हाथों से हुआ.उन्होंने दर्जन भर से अधिक महिलाओं को अपने हाथों से अनाज देते हुए उनके मंगल भविष्य की कामना की.


इस अवसर पर संतराम सिंह सेंगर ने कहा कि डॉ० अमिता सिंह के निर्देशन में पुनीत कार्य किया जा रहा है. इस अनाज बैंक के द्वारा गरीब महिलाओं को प्रतिमाह अनाज देकर उनकी भूख को शांत करने का कार्य किया जा रहा है, वे साधुवाद की पात्र हैं.



संतराम सिंह सेंगर के अतिरिक्त शिवेश सिंह सेंगर, शशि सिंह द्वारा भी अनाज वितरण किया गया. अनाज बैंक के तत्त्वावधान में आज लगभग साठ महिलाओं ने लाभ लिया. इस अवसर पर एक नेत्रहीन दिव्यांग महिला को गर्म जैकेट भी प्रदान की गई.



डॉ० अमिता सिंह ने अनाज बैंक की आगामी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि अनाज बैंक के द्वारा गरीब, असहाय, विधवा, परित्यक्ता, दिव्यांग महिलाओं को अनाज का वितरण किया जा रहा है. इसका उद्देश्य यह है कि कोई परिवार भूखा न सोये. अभी हाल-फ़िलहाल प्रतिमाह पहले और तीसरे रविवार को अनाज का वितरण किया जा रहा है. यदि सबका सहयोग रहा तो आगे से प्रतिमाह प्रति रविवार अनाज का वितरण किया जायेगा. 



इस अवसर पर रचना मिश्रा, डॉ० राकेश नारायण द्विवेदी, राजेश मिश्रा, सुभाष चंद्रा, गणेश शंकर त्रिपाठी, डॉ० कुमारेन्द्र सिंह सेंगर, डॉ० ममता स्वर्णकार, समर्थ गुप्ता, मनोज, रोहित, धर्मेन्द्र आदि उपस्थित रहे.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.